CREDIT : GOOGLE

ABHISHEK PAL

7 फिल्में जिन्हें टैक्स फ्री घोषित किया गया

CREDIT : GOOGLE

टॉयलेट एक प्रेम कथा (2017)

स्वच्छता अधिकारों की वकालत करने वाली इस सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने नेतृत्व किया। उत्तर प्रदेश में फिल्म को कर छूट जीएसटी के बाद के सिनेमा में एक मील का पत्थर साबित हुई।

CREDIT : GOOGLE

छपाक (2019)

जबकि मध्य प्रदेश और राजस्थान में कर छूट अनुकंपा के आधार पर दी गई थी, फिल्म की लचीलेपन की कहानी ने लोगों को प्रभावित किया, हालांकि कास्टिंग विकल्पों को लेकर विवाद भी था।

CREDIT : GOOGLE

तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर (2020)

देशभक्ति के उत्साह का दोहन, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में कर छूट ने फिल्म में मराठा वीरता के चित्रण को रेखांकित किया, हालांकि महामारी ने इसके पूर्ण लाभ में बाधा डाली।

CREDIT : GOOGLE

बाजीराव मस्तानी (2015)

उत्तर प्रदेश में कर छूट में देरी के बावजूद, फिल्मों के लिए समय पर प्रोत्साहन के महत्व पर जोर देते हुए, संजय लीला भंसाली की महाकाव्य ने पहले ही सफलता प्राप्त कर ली थी।

CREDIT : GOOGLE

हिंदी मीडियम (2017)

इरफान खान की प्रभावशाली कॉमेडी-ड्रामा को दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात राज्यों में कर-मुक्त घोषित किया गया, जिसमें शिक्षा में सामाजिक असमानताओं को उजागर किया गया, जो देश भर के दर्शकों को पसंद आया।

CREDIT : GOOGLE

दंगल (2016)

आमिर खान की प्रेरक खेल ड्रामा को दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश राज्य में कर-मुक्त कर दिया गया, जिसने महिला कुश्ती चैंपियनों की कहानी को सशक्त बनाते हुए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए।

CREDIT : GOOGLE

एयरलिफ्ट (2016)

अक्षय कुमार की मनोरंजक ऐतिहासिक ड्रामा, जिसे उत्तर प्रदेश और बिहार में कर छूट दी गई, ने संकट के दौरान वास्तविक जीवन की वीरता को दर्शाया, दर्शकों को पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर महत्वपूर्ण सफलता हासिल की।

CREDIT : GOOGLE

5 सबसे ज्यादा देखी गई फिल्में और शो